पुलिस की वर्दी में बैठा हुआ है दलाल

0
83

सीपत : पुलिस की वर्दी एक बार फिर हुई दागदार । जिले के सीपत थाना के एक पुलिसकर्मी ने मारपीट के एक मामले में निबटारा करने के एवज में 8000 रु डिमांड की , पैसे न देने पर मामले को उसके खिलाफ केस दायर करने की धमकी दी । पीड़ित युवक ने इस सम्पूर्ण मामले का वीडियो क्लिप बनाया । इससे सीपत थाना के पुलिसकर्मी की काली-करतूत वीडियो क्लिप में कैद हो गयी ।
सीपत पुलिस के द्वारा आये दिन मारपीट व अन्य आपराधिक मामलों में मामले का निबटारा करने के एवज में पैसे की डिमांड की जाती है जिससे क्षेत्र की जनता परेशान है । जहाँ क्षेत्र की जनता इन पुलिसिया कार्यों से भयभीत रहती हैं जिसका फायदा उठाकर कुछ पुलिसकर्मी लोंगों से पैसे ऐंठती है । यहां तक मारपीट व अन्य घरेलू झगड़े व आपराधिक मामले में दोनो पक्षो से पैसे की डिमांड की जाती है । उनके अनुरूप पैसे न मिलने पर लोगों को धमका कर उनके खिलाफ मामला बनाया जाता है ।
ज्ञात हो कि मामला बिलासपुर जिले के सीपत थाना क्षेत्र की है । ग्राम पन्धी निवासी धनीराम साहू व संतोष साहू, मीना साहू के बीच पैसे के लेनदेन की वजह से विवाद हुआ था । दोनो पक्ष ने एक-दूसरे के खिलाफ सीपत थाना में 20-07-2020 को मामले की रिपोर्ट दर्ज करायी थी । फिर दोनों ने आपसी रजामंदी से 23-07-2020 को मामले को खत्म करने की अर्जी सीपत थाना में दी । जिस पर सीपत थाना के पुलिसकर्मी कमलेश्वर सिंह ने धनीराम साहू के पुत्र बलदेव प्रसाद साहू से मामले को खत्म करने के लिए 8000 रु की डिमांड की जिसपर बलदेव प्रसाद साहू ने वीडियो क्लिप के अनुसार उनसे इतना पैसा न होने की असमर्थता जताई फिर पुलिसकर्मी ने उन्हें जितना है उतना देने के लिए अपने पास रखे किसी दलाल को देने की बात कही । इस पूरी घटना का वीडियो क्लिप की जानकारी बलदेव प्रसाद ने हमारी सच न्यूज़ के साथ शेयर किया ताकि उनकी बात आगे उच्चाधिकारी तक पहुंच सके व उन्हें न्याय मिल सके व ऐसे भ्रष्ट पुलिसकर्मी को सजा हो सके ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here