मीडिया में खबर आने के 24 घंटे बाद ही दूर हुई वर्षों पुरानी पेयजल की समस्या

दुर्गेश मरावी

Spread the love


मीडिया पर खबर आने के महज 24 घंटे के अंदर पहुंचा बोर समाचार पत्रों एवं सोशल मीडिया में समाचार वायरल होने के महज 24 घंटे के अंदर ही कुछेक वनांचल ग्रामों की वर्षों पुरानी पेयजल की समस्या पर संज्ञान लेते हुए प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए हैण्डपम्प हेतु बोर खनन मशीन भेज दिया है।
उल्लेखनीय है कि पाली विकासखंड के दूरस्थ वनांचल ग्राम कर्रानवापारा के आश्रित मोहल्ला नवाडीह,मुछनपारा, उरावपारा निवासी ग्राम में पेयजल की उचित व्यवस्था नहीं होने के कारण तालाब आदि अन्य जल स्रोत से प्रदूषित पानी पीने के लिए मजबूर हैं इसे लेकर 2 दिन पूर्व ही समाचार पत्रों एवं सोशल मीडिया में समाचार प्रमुखता से प्रकाशित एवं वायरल हुआ था।वर्तमान में एक ओर जहां आज स्मार्ट सिटी जैसे ड्रीम प्रोजेक्ट मूर्त रूप ले रहे हैं ऐसे में ग्रामों में प्राथमिक मूलभूत सुविधाएं के लिए ग्रामीणों को मशक्कत करते देखा जाना बड़ा दुखद है। प्रशासन ने इस खबर को गंभीरता से लेते हुए आज बोर खनन मशीन गांव में भेजा और हैंडपंप के लिए बोर खनन कार्य कराया।
इसके लिए ग्रामीणों ने हर्ष व्यक्त करते हुए प्रशासन एवं मीडिया का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए आभार जताया है और कहा कि वर्तमान दौर में मीडिया के की भूमिका सशक्त है। विशेषकर समाचार पत्रों की विश्वसनीयता और सार्थकता साबित हुई है। समाचार पत्रों में खबर आने के बाद जेमरा रतखंडी आदि अन्य कुछ ग्रामों के भी पेयजल समस्या का निराकरण किया गया है। विदित हो कि कुछ दिन पूर्व ही ग्राम पोलमी के एक मोहल्ले के ग्रामीण ग्राम के ट्रांसफार्मर खराब होने पर एक वर्ष से सुधार की मांग कर रहे थे लेकिन कोई कार्यवाही नहीं होने पर उन्होंने कार्यालय का घेराव किया जिसे समाचार पत्रों मे प्रमुखता समस्या को उजागर किया गया ।जिस पर त्वरित कार्रवाई कर महज 12 घंटे में नया ट्रांसफार्मर और गांव में बिगड़े एक अन्य ट्रांसफार्मर को सुधार कर बिजली सेवा को दुरुस्त किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button