पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल के निर्देशानुसार किया गया चलित थाना का आयोजन, पुलिसिंग जाँच के लिए चौक चौराहों पर निकले अफ़सर

Spread the love




कोरबा । गुरुवार को जिले के संवेदनशील पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल के निर्देशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा के मार्गदर्शन में नगर पुलिस अधीक्षक योगेश साहू एवम् नगर निरीक्षक सनत सोनवानी के नेतृत्व में सामुदायिक पुलिसिंग के तहत शहर में अनेकों कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


शहर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने पुलिस के आला अफसर सड़क पर उतरे। चौक चौराहो और भीड़भाड़ वाले एरिया में लोगो को कानून ब्यवस्था बनाये रखने की अपील की। इस कड़ी में गुरुवार को सीएसपी योगेश साहू खुद सड़क पर उतरकर हालातों का जायजा लिया। इस दौरान कोतवाली पुलिस की टीम ने गश्त कर लोगो को समझाइश दी। बता दे कि कोरबा के संवेदनशील पुलिस अधीक्षक भोज राम पटेल के निर्देशन और एएसपी अभिषेक वर्मा के मार्गदर्शन पर लगातार सामुदायिक पुलिसिंग को बढ़ावा दिया जा रहा है। इस कड़ी में नगर कोतवाल सनत सोनवानी लगातार लोगो के बीच जाकर उनकी समस्याओं से रूबरू हो रहे हैं। शहरी क्षेत्र में यातायात दबाव के साथ साथ भीड़ भाड़ वाले इलाकों में लगातार पुलिस नजर रखते हुए सुरक्षा ब्यवस्था को दुरुस्त कर रही है। इस कड़ी में आज शहर के चौक चौराहों में पुलिस के आला अफसर सड़क उतर कर लोगो सुरक्षा बयस्था बनाये रखने की अपील की। शहर की जनता भी बढ़ते सुरक्षा को देखकर अपने आप को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। सामुदायिक पुलिनसिंग के तहत चल रहे अभियान से आमजन के बीच खाकी की एक अलग छवि उभर रही है।


शहर के ब्यस्तम मार्ग पर लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच किया गया। वही सुरक्षा के लिहाज से ब्यापारियों को भी सीसीटीवी लगाने की अपील की गई। आपको बताते चले कि अपराधियों को पकड़ने में अब सीसीटीवी का अहम रोल रहा है। यही वजह है कि लगातर पैदल गश्त कर लोगों को सीसीटीवी लगाने का आगाह किया जा रहा है। पुलिस कप्तान भोज राम पटेल के फरमान के बाद इन दिनों सभी थाना चौकियों में जनदर्शन लगाकर आम जन की समस्या सुना जा रहा है। इस कड़ी में आज कोतवाली परिसर में जनदर्शन लगाकर फरियादियों की फरियाद नगर पुलिस अधीक्षक ने सुनी। जनदर्शन में मिले शिकायतों में अधिकांश शिकायते का निराकरण किया गया। पुलिसिंग के इन नए अंदाज से खाकी के प्रति लोगो की विश्वास बढ़ता नज़र आ रहा है।


कोरबा कोतवाली पुलिस आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन कर आज शहर के सीतामणी बस्ती पहुंची । चलित थाना में उपस्थित सैकड़ो लोगो ने पुलिस को अपने बीच पाकर गदगद हो गए। पुलिस ने चलित थाना में उपस्थित मोहल्ले वासियों को जागरूक करते हुए सायबर क्राइम और ठग से दूर रहने की समझाइश दी गई आज कोतवाली पुलिस चलित थाना लगाकर आमजन को कानून की जानकारी दी जा रही है तो वहीं फ्रॉड लोगों से बचने आग्रह किया जा रहा है। इस कड़ी कोतवाली पुलिस ने सीतामढ़ीमें शिविर लगाकर लोगों को समझाईश दी।
थाना प्रभारी सनत सोनवानी ने मोहल्लेवासियों को एटीएम फ्रॉड, सोना-चांदी साफ करने वाले, मोबाइल फोन के माध्यम से धोखाधड़ी करने वाले, तंत्र-मंत्र से झाडफ़ूंक करने वाले, झोलाछाप डॉक्टरों से बचने, साप्ताहिक बाजार में उठाईगीरी, बैंक में सावधानी से लेन-देन, चिटफंड कंपनियों से बचने, शराब की प्रवृत्ति से दूर रहने, फेरी करने वाले गिरोहों, कैशलेस ट्रांजेक्शन सहित कई तरह की जानकारियां ग्रामीणों को दी।


कोरबा नगर पुलिस अधीक्षक योगेश साहू ने चलित थाना में उपस्थित महिलाओं को पुलिस जनदर्शन के महत्व के बारे बताया। इसी तरह डायल 112 के बारे विस्तार पूर्वक जानकारी दी। उन्होंने मोहल्लेवासियों समझाइस देते हुए कहा कि इन दिनों गली गली में रकम दुगुना करने वाली कंपनियां लोगों को झांसे में ले रही है। ऐसे लोगों से बचने की जरूरत है। शिविर में पुलिस ने जुआ व शराब की प्रवृत्ति से बचने आग्रह किया। ग्रामीणों को बताया गया कि गांव में अवैध तरीके से बिकने वाली शराब की जानकारी दें, ताकि उन्हें पकड़ा जा सके। स्कूली बच्चों को भी शामिल किया। इसके साथ ही स्कूली बच्चों को कानून की जानकारी दी गई। बच्चों को यातायात के नियमों की भी जानकारी दी गई। शिविर में आसपास के मोहल्ले के सैकड़ों लोग भाग लिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button