CGP NEWS – कोविड 19 जिस तरह से तेजी से पांव पसार रहा है उससे हर कोई हैरत है। इस समय देश अनलॉक है और कोरोना संक्रमितों की तादाद लगातार बढ़ रही है। मुंबई और दिल्ली हॉटस्पॉट बने हुए हैं। इस तरह के हालात से निपटने के लिए सोमवार को गृहमंत्री अमित शाह की अगुवाई में सर्वदलीय बैठक हुई जिसमें कई महत्वपूर्ण फैसले किए गए। गृहमंत्री अमित शाह ने एलएनजेपी का दौरा भी किया था। पीएम नरेंद्र मोदी आज राज्यों के सीएम और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रशासकों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए रूबरू होंगे।

मुख्यमंत्रियों के साथ छठी बैठक
राज्यों के सीएम के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए यह छठी बैठक। इससे पहले की बैठक में राज्यों के सुझाव पर गृहमंत्रालय गाइडलाइंस जारी करता रहा है। यह बैठक इसलिए भी महत्वूपूर्ण है क्योंकि लॉकडाउन खोले जाने के बाद कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है। जिस तरह से कोरोना के केस में इजाफा हो रहा है ज्यादातर लोगों का मानना है कि लॉकडाइउन को जारी रखना चाहिए था। हालांकि इस संबंध में सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि लॉकडाउन लगाने की योजना नहीं है।

इन विषयों पर होगा चर्चा !

  1. 6 राज्यों में तालमेल पर बातचीत
  2. जिन राज्यों में कोरोना के मामले 20 हजार से कम हैं वहां के सीएम से आज बातचीत
  3. देश के 20 सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों पर चर्चा होने की उम्मीद
  4. 21 राज्यों के सीएम बातचीत में होंगे शामिल

कोरोना के खिलाफ समन्वय की जरूरत
पीएम मोदी अपने पहले के सभी संवाद में इस बात पर बल दे चुके हैं कि पूरे देश को कोरोना के खिलाफ जंग में समन्वय बना कर चलना होगा। यह किसी एक राज्य या शख्स की लड़ाई नहीं है बल्कि देश की 130 करोड़ जनता की लड़ाई है और इसके लिए हर किसी को आगे आना होगा। जो लोग शासन व्यवस्था से जुड़े हुए हैं उनकी जिम्मेदारी कहीं ज्यादा है। कोरोना वायरस की कोई सरहद नहीं है और इस सच्चाई को हमें भलीभांति समझना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here